मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए करें ये वास्तु उपाय

वास्तु और ज्योतिषशास्त्र के अनुसार विवाह के इच्छ़ुक युवक युवतियों को काले रंग के वस्त्रों के प्रयोग में कमी लानी चाहिए। इसका कारण यह है कि काला रंग शनि, राहु और केतु इन तीनों ग्रहों का प्रतिनिधित्व करते हैं जो विवाह में बाधक होते हैं। आप प्रेम विवाह करना चाहते हों या पारंपरिक विवाह दोनों ही स्थितियों में इन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

कुंवारे लड़के-लड़कियां जो घर से दूर रहकर नौकरी या पढ़ाई करते हैं अक्सर शेयर कमरे में रहते हैं, यानी किराए पर घर लेकर दोस्तों के साथ रह जाते हैं। इस तरह आप रहते हैं तो आपको विवाह में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए और मनचाहा जीवनसाथी जल्दी पाने के लिए अपना बेड दरवाजे के करीब लगाना चाहिए।

विवाह की चाहत रखने वाले व्यक्तियों को इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि विवाह की बात करने जो लोग घर आएं उन्हें इस तरह बैठाएं कि उनका मुंह घर के अंदर की ओर रहे। विवाह की बात करने वाले व्यक्तियों का मुंह बाहर की ओर होने पर बात पक्की होने की संभावना कम हो जाती है। जिनकी शादी में बाधा आ रही है हो उन्हें इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

अगर आप अपने प्रेमी-प्रेमिका को गुलाब का फूल देते हैं तो प्यार की कामयाबी के लिए फूल देते समय कांटे निकाल दें। फूलों से अपने वैवाहिक जीवन को वह लोग भी खुशहाल बना सकते हैं जिनके बीच आपसी मतभेद बढ़ गया हो। ऐसे लोग गुलाब की बजाय लिली या आर्किड के फूलों का गुलदस्ता उपहार में दें या इनसे अपने शयन कक्ष को सजाएं।

विवाह के इच्छुक व्यक्ति को सोते समय अपना पैर उत्तर की ओर और सिर दक्षिण दिशा में रखना चाहिए।

मनचाहा जीवनसाथी और जल्दी विवाह के लिए कुंवारे लड़के लड़कियों को ऐसे कमरे में सोना चाहिए जिसमें एक से अधिक दरवाजे हों।

वास्तु विज्ञान के अनुसार विवाह के इच्छुक व्यक्तियों को अपने कमरे में गुलाबी, हल्का पीला, सफेद चमकीला रंग करवाना चाहिए।

विवाह के इच्छुक व्यक्तियों को अपने घर के दक्षिण पश्चिम भाग में लाल फूलों की पेंटिग लगानी चाहिए।

No comments:

Post a Comment