लाल किताब के बेहद कारगर उपाय | Lal Kitab ke Upay Aur Remedies

लाल किताब की विशेषताएं

लाल किताब’ ज्योतिष एक अनोखी पुस्तक है। इसकी कुछ अपनी निजी विशेषताएँ हैं, जो अन्य ज्योतिष-ग्रन्थों से हटकर हैं। इसकी सबसे बड़ी विशेषता ग्रहों के दुष्प्रभावों से बचने के लिए जातक को टोटकोंका सहारा लेने का संदेश देना है। ये टोटके इतने सरल हैं कि कोई भी जातक इनका सहारा लेकर अपना कल्याण कर सकता है।

काला कुत्ता पालना, कौओं को खिलाना, क्वाँरी कन्याओं से आशीर्वाद लेना, किसी वृक्ष विशेष को जलार्पण करना, कुछ अन्न या सिक्के पानी में बहाना, चोटी रखना, सिर ढँक कर रखना इत्यादि। ऐसे कुछ टोटकों के नमूने हैं, जो सरल और सुविधाजनक भी है।

कीमती ग्रह रत्नों (मूंगा, मोती, पुखराज, नीलम, हीरा आदि में हजारों रुपयों का खर्च करने के बजाय जातक इन टोटकों के सहारे बिना किसी खर्च के (मुफ्त में) या कम खर्चे में ग्रहों के दुष्प्रभावों से अपनी रक्षा कर सकता है

जीवन की तमाम समस्याओं के आसान और सरल उपाय लाल किताब सेलाल किताबमें धर्म के अनुसार आचरण करने पर बल दिया जाता है।  लाल किताबमें विभिन्न प्रकार के ग्रह दोषों से बचाव के लिए सैकड़ों टोटकों का विधान है। जीवन का कोई ऐसा पक्ष नहीं है, जिससे संबंधित टोटके न बतलाये गये हों।

यह ज्योतिष के सिधान्तो और हस्तरेखा के सिधान्तो को सरल रूप से समझाता है।

1. इस ग्रन्थ में मानव मस्तिष्क के 42 प्रभागों को जन्म कुंडली के विभिन्न घरों से संबंधित कर दिया गया है। हस्तरेखा के सिधान्तो और व्यक्ति की जन्म कुंडली में विभिन्न ग्रहों की स्थिति से व्यक्तित्व के विभिन्न पहलुओ का बताया जा सकता है।

2. लाल किताब में कष्ट निवारण के लिए कुछ सरल उपाय बताये गए है, जो की मुसीबत में फसे व्यक्ति के लिए वरदान स्वरुप है।

3. उपाय के तौर पर महंगे यज्ञ और हवन आदि महेंगी रस्मो की आवश्यकता नही है।

4. लाल किताब कुछ सरल उपायों की मदद से जटिल समस्याओ का हल बता सकती है।

5. यन्त्र मंत्र और तंत्र से ये उपाय बहुत अलग है।

6.लाल किताब में सुझाये उपाय बहुत ही सरल और सुरक्षित है। ये किसी भी तरह से किसी को हानि नही पहुचाते और पुरी तरह से ग्रहों के कष्टदायक प्रभाव को नियंत्रित करते है।

लाल किताब के सिद्ध टोटके और उपाय

1. आर्थिक समस्या के छुटकारे के लिए:- 

यदि आप हमेशा आर्थिक समस्या से परेशान हैं तो इसके लिए आप 21 शुक्रवार 9 वर्ष से कम आयु की 5 कन्यायों को खीर व मिश्री का प्रसाद बांटें ।

2. घर और कार्यस्थल में धन वर्षा के लिए:- 

इसके लिए आप अपने घर, दुकान या शोरूम में फव्वारा रखें या एक मछलीघर जिसमें 8 सुनहरी व एक काली मछ्ली हो रखें।इसको उत्तर या उत्तरपूर्व की ओर रखें। यदि कोई मछ्ली मर जाय तो उसको निकाल कर नई मछ्ली लाकर उसमें डाल दें ।

3.परेशानी से मुक्ति के लिए:-

आज कल हर आदमी किसी न किसी कारण से परेशान है। कारण कोई भी हो आप एक तांबे के पात्र में जल भर कर उसमें थोडा सा लाल चंदन मिला दें।उस पात्र को सिरहाने रख कर रात को सो जांय।प्रातः उस जल को तुलसी के पौधे पर चढा दें।धीरे-धीरे परेशानी दूर होगी ।

4. कुंवारी कन्या के विवाह हेतु:-

यदि कन्या की शादी में कोई रूकावट आ रही हो तो पूजा वाले 5 नारियल लें। भगवान शिव की मूर्ती या फोटो के आगे रख कर ऊं श्रीं वर प्रदाय श्री नमःमंत्र का पांच माला जाप करें, फिर वो पांचों नारियल शिव जी के मंदिर में चढा दें। विवाह की बाधायें अपने आप दूर होती जायगी ।

प्रत्येक सोमवार को कन्या सुबह नहा-धोकर शिवलिंग पर ऊं सोमेश्वराय नमःका जाप करते हुए दूध मिले जल को चढाये और वहीं मंदिर में बैठ कर रूद्राक्ष की माला से इसी मंत्र का एक माला जप करे। विवाह की सम्भावना शीघ्र बनती नज़र आयेगी.

5. व्यापार बढाने के लिए:-

1.शुक्ल पक्ष में किसी भी दिन अपनी फैक्ट्री या दुकान के दरवाजे के दोनों तरफ बाहर की ओर थोडा सा गेहूं का आटा रख दें। ध्यान रहे ऐसा करते हुए आपको कोई देखे नही ।

2. पूजा घर में अभिमंत्रित श्र्री यंत्र रखें ।

3.शुक्र्वार की रात को सवा किलो काले चने भिगो दें। दूसरे दिन शनिवार को उन्हें सरसों के तेल में बना लें।उसके तीन हिस्से कर लें। उसमें से एक हिस्सा घोडे या भैंसे को खिला दें। दूसरा हिस्सा कुष्ठ रोगी को दे दें और तीसरा हिस्सा अपने सिर से घडी की सूई से उल्टे तरफ तीन बार वार कर किसी चौराहे पर रख दें। यह प्रयोग 40 दिन तक करें। कारोबार में लाभ होगा ।

6. लगातार बुखार आने पर:-

 1.यदि किसी को लगातार बुखार आ रहा हो और कोई भी दवा असर न कर रही हो तो आक की जड लेकर उसे किसी कपडे में कस कर बांध लें। फिर उस कपडे को रोगी के कान से बांध दें। बुखार उतर जायगा ।

2. इतवार या गुरूवार को चीनी, दूध, चावल और पेठा (कद्दू-पेठा, सब्जी बनाने वाला) अपनी इच्छा अनुसार लें और उसको रोगी के सिर पर से वार कर किसी भी धार्मिक स्थान पर, जहां पर लंगर बनता हो, दान कर दें ।

 3.यदि किसी को टायफाईड हो गया हो तो उसे प्रतिदिन एक नारियल पानी पिलायें। कुछ ही दिनों में आराम हो जायगा ।

7. नौकरी जाने का खतरा हो या ट्रांसफर रूकवाने के लिए:-

पांच ग्राम डली वाला सुरमा लें। उसे किसी वीरान जगह पर गाड दें। ख्याल रहे कि जिस औजार से आपने जमीन खोदी है उस औजार को वापिस न लायें। उसे वहीं फेंक दें दूसरी बात जो ध्यान रखने वाली है वो यह है कि सुरमा डली वाला हो और एक ही डली लगभग 5 ग्राम की हो।एक से ज्यादा डलियां नहीं होनी चाहिए ।

8. कारोबार में नुकसान हो रहा हो या कार्यक्षेत्र में झगडा हो रहा हो तो:- 

यदि उपरोक्त स्थिति का सामना हो तो आप अपने वज़न के बराबर कच्चा कोयला लेकर जल प्रवाह कर दें। अवश्य लाभ होगा. 

9. मुकदमें में विजय पाने के लिए:- 

यदि आपका किसी के साथ मुकदमा चल रहा हो और आप उसमें विजय पाना चाहते हैं तो थोडे से चावल लेकर कोर्ट/कचहरी में जांय और उन चावलों को कचहरी में कहीं पर फेंक दें। जिस कमरे में आपका मुकदमा चल रहा हो उसके बाहर फेंकें तो ज्यादा अच्छा है। परंतु याद रहे आपको चावल ले जाते या कोर्ट में फेंकते समय कोई देखे नहीं वरना लाभ नहीं होगा। यह उपाय आपको बिना किसी को पता लगे करना होगा ।

10. धन के ठहराव के लिए:- 

आप जो भी धन मेहनत से कमाते हैं उससे ज्यादा खर्च हो रहा हो अर्थात घर में धन का ठहराव न हो तो ध्यान रखें को आपके घर में कोई नल लीक न करता हो। अर्थात पानी टपटप टपकता न हो। और आग पर रखा दूध या चाय उबलनी नहीं चाहिये। वरना आमदनी से ज्यादा खर्च होने की सम्भावना रह्ती है ।

11. मानसिक परेशानी दूर करने के लिए:- 

रोज़ हनुमान जी का पूजन करे व हनुमान चालीसा का पाठ करें। प्रत्येक शनिवार को शनि को तेल चढायें।अपनी पहनी हुई एक जोडी चप्पल किसी गरीब को एक बार दान करें ।

12. बच्चे के उत्तम स्वास्थ्य व दीर्घायु के लिए:-

1. एक काला रेशमी डोरा लें।ऊं नमोः भगवते वासुदेवाय नमःका जाप करते हुए उस डोरे में थोडी थोडी दूरी पर सात गांठें लगायें। उस डोरे को बच्चे के गले या कमर में बांध दें ।

 2. प्रत्येक मंगलवार को बच्चे के सिर पर से कच्चा दूध 11 बार वार कर किसी जंगली कुत्ते को शाम के समय पिला दें। बच्चा दीर्घायु होगा ।

13. किसी रोग से ग्रसित होने पर:- 

सोते समय अपना सिरहाना पूर्व की ओर रखें। अपने सोने के कमरे में एक कटोरी में सेंधा नमक के कुछ टुकडे रखें। सेहत ठीक रहेगी ।

14. प्रेम विवाह में सफल होने के लिए :- 

यदि आपको प्रेम विवाह में अडचने आ रही हैं तो शुक्ल पक्ष के गुरूवार से शुरू करके विष्णु और लक्ष्मी मां की मूर्ती या फोटो के आगे ऊं लक्ष्मी नारायणाय नमः मंत्र का रोज़ तीन माला जाप स्फटिक माला पर कर।इसे शुक्ल पक्ष के गुरूवार से ही शुरू करें। तीन महीने तक हर गुरूवार को मंदिर में प्रशाद चढांए और विवाह की सफलता के लिए प्रार्थना करें ।

15. नौकर न टिके या परेशान करे तो:-

हर मंगलवार को बदाना (मीठी बूंदी) का प्रशाद लेकर मंदिर में चढा कर लडकियों में बांट दें। ऐसा आप चार मंगलवार करें।

16. बनता काम बिगडता हो, लाभ न हो रहा हो या कोई भी परेशानी हो तो:- 

हर मंगलवार को हनुमान जी के चरणों में बदाना (मीठी बूंदी) चढा कर उसी प्रशाद को मंदिर के बाहर गरीबों में बांट दें ।

17. यदि आपको सही नौकरी मिलने में दिक्कत आ रही हो तो:-

1.कुएं में दूध डालें। उस कुएं में पानी होना चहिए ।

2.काला कम्बल किसी गरीब को दान दें ।

3. 6 मुखी रूद्राक्ष की माला 108 मनकों वाली माला धारण करें जिसमें हर मनके के बाद चांदी के टुकडे पिरोये हों ।

18. अगर आपका प्रमोशन नहीं हो रहा तो:-

1. गुरूवार को किसी मंदिर में पीली वस्तुये जैसे खाद्य पदार्थ, फल, कपडे इत्यादि का दान करें ।

2. हर सुबह नंगे पैर घास पर चलें ।

19. पति को वश में करने के लिए:- 

यह प्रयोग शुक्ल  पक्ष में करना चाहिए। एक पान का पत्ता लें। उस पर चंदन और केसर का पाऊडर मिला कर रखें। फिर दुर्गा माता जी की फोटो के सामने बैठ कर दुर्गा स्तुति में से चँडी स्त्रोत का पाठ 43 दिन तक करें।पाठ करने के बाद चंदन और केसर जो पान के पत्ते पर रखा था, का तिलक अपने माथे पर लगायें और फिर तिलक लगा कर पति के सामने जांय। यदि पति वहां पर न हों तो उनकी फोटो के सामने जांय। पान का पता रोज़ नया लें जो कि साबुत हो कहीं से कटा फटा न हो। रोज़ प्रयोग किए गए पान के पत्ते को अलग किसी स्थान पर रखें। 43 दिन के बाद उन पान के पत्तों को जल प्रवाह कर दें। शीघ्र समस्या का समाधान होगा ।

20. यदि आपको धन की परेशानी है, नौकरी मे दिक्कत आ रही है, प्रमोशन नहीं हो रहा है या आप अच्छे करियर की तलाश में है तो यह उपाय कीजिए:-

किसी दुकान में जाकर किसी भी शुक्रवार को कोई भी एक स्टील का ताला खरीद लीजिए।लेकिन ताला खरीदते वक्त न तो उस ताले को आप खुद खोलें और न ही दुकानदार को खोलने दें ताले को जांचने के लिए भी न खोलें।उसी तरह से डिब्बी में बन्द का बन्द ताला दुकान से खरीद लें।इस ताले को आप शुक्रवार की रात अपने सोने के कमरे में रख दें।शनिवार सुबह उठकर नहा-धो कर ताले को बिना खोले किसी मन्दिर, गुरुद्वारे या किसी भी धार्मिक स्थान पर रख दें।जब भी कोई उस ताले को खोलेगा आपकी किस्मत का ताला खुल जायगा 

21.प्रॉपर्टी नहीं बिक रही तो:-  

बाजार से 86 (छियासी) साबुत बादाम (छिलके सहित) ले आईए।सुबह नहा-धो कर, बिना कुछ खाये, दो बादाम लेकर मन्दिर जाईए।दोनो बादाम मन्दिर में शिव-लिंग या शिव जी के आगे रख दीजिए।हाथ जोड कर भगवान से प्रापर्टी को बेचने की प्रार्थना कीजिए और उन दो बादामों में से एक बादाम वापिस ले आईए।उस बादाम को लाकर घर में कहीं अलग रख दीजिए।ऐसा आपको 43 दिन तक लगातार करना है।रोज़ दो बादाम लेजाकर एक वापिस लाना है।43 दिन के बाद जो बादाम आपने घर में इकट्ठा किए हैं उन्हें जल-प्रवाह (बहते जल, नदी आदि में) कर दें।आपका मनोरथ अवश्य पूरा होगा।यदि 43 दिन से पहले ही आपका सौदा हो जाय तो भी उपाय को अधूरा नही छोडना चाहिए।पूरा उपाय करके 43 बादाम जल-प्रवाह करने चाहिए।अन्यथा कार्य में रूकावट आ सकती है ।

22. ब्लड प्रेशर या डिप्रेशन में :- 

इतवार की रात को सोते समय अपने सिरहाने की तरफ 325 ग्राम दूध रख कर सोंए।सोमवार को सुबह उठ कर सबसे पहले इस दूध को किसी कीकर या पीपल के पेड को अर्पित कर दें। यह उपाय 5 इतवार तक लगातार करें।लाभ होगा ।

23. माईग्रेन का उपाय:- 

सुबह सूरज उगने के समय एक गुड का डला लेकर किसी चौराहे पर जाकर दक्षिण की ओर मुंह करके खडे हो जांय।गुड को अपने दांतों से दो हिस्सों में काट दीजिए।गुड के दोनो हिस्सों को वहीं चौराहे पर फेंक दें और वापिस आ जांय।यह उपाय किसी भी मंगलवार से शुरू करें तथा 5 मंगलवार लगातार करें।लेकिन….लेकिन ध्यान रहे यह उपाय करते समय आप किसी से भी बात न करें और न ही कोई आपको पुकारे न ही आप से कोई बात करे।अवश्य लाभ होगा ।

24. फंसा हुआ धन पाने के लिए:- 

यदि आपका पैसा कहीं फंस गया है और वापिस नहीं मिल रहे तो आप रोज़ सुबह नहाने के पश्चात सूरज को जल अर्पण करें। उस जल में 11 बीज लाल मिर्च के डाल दें तथा सूर्य भगवान से पैसे वापिसी की प्रार्थना करें। इसके साथ ही ओम आदित्याय नमः का जाप करें ।

नोट :

1. लाल किताब के सभी उपाय दिन में ही करने चाहिए अर्थात सूरज उगने के बाद व सूरज डूबने से पहले ।

2. सच्चाई व शुद्ध भोजन पर विशेष ध्यान देना चाहिए ।

3. किसी भी उपाय के बीच मांस, मदिरा, झूठे वचन, परस्त्री गमन की विशेष मनाही है ।

4. सभी उपाय पूरे विश्वास व श्रद्धा से करें, लाभ अवश्य होगा ।

5. एक दिन में एक ही उपाय करना चाहिए।यदि एक से ज्यादा उपाय करने हों तो छोटा उपाय पहले करें। एक उपाय के दौरान दूसरे उपाय का कोई सामान भी घर में न रखें ।

6. जो भी उपाय शुरू करें तो उसे पूरा अवश्य करें। अधूरा न छोडें ।


1 टिप्पणी:

Thank You for Comment

Blogger द्वारा संचालित.