अच्छी नौकरी पाने के लिए करें ये उपाय

अच्छी नौकरी की लालसा हर किसी को होती है। कभी-कभार आप देखते होंगे कि लिखित परीक्षा और इंटरव्यू अच्छा होने के बावजूद कुछ ऐसे अड़ंगे लग जाते हैं, जिससे नौकरी मिलते-मिलते हाथ से आगे निकल जाती है।

ज्योतिषियों की मानें तो ये सब ग्रहों का फेर ही होता है, जो आपके बनते काम को बिगाड़कर रख देता है। आइए, जानें लोग नौकरी के रास्ते आनेवाली बाधाओं को दूर करने के लिए कैसे-कैसे उपायों का सहारा लेते हैं-

अच्छी नौकरी पाने के लिए करें ये उपाय

अच्छी नौकरी पाने के लिए करें ये उपाय

एक नींबू में चार लौंग गाड़ दें और 'ॐ श्री हनुमते नम:' मंत्र का 108 बार जप करके नींबू को अपने उस बैग में रखें, जिसे आप साथ लेकर जा रहे हों। कहते हैं ऐसा करने से बिगड़ता हुआ काम बन जाता है।

आप घर में हनुमान जी का उड़ती हुई तस्वीर रखें और उनकी पूजा करें। हर मंगलवार को हनुमान मंदिर जाकर बजरंग बाण का पाठ करें। ऐसा करना नौकरी के रास्ते आनेवाली बाधाओं को दूर करता है।


यदि आप किसी इंटरव्यू के लिए जा रहे हों तो घर से निकलने से पहले हनुमान चालीसा का पाठ करें। कई लोग इंटरव्यू देने जाने से पहले सुबह स्नान करते समय पानी में थोड़ी पिसी हल्दी मिलाकर स्नान करते हैं। इसके बाद भगवान के सामने 11 अगरबत्ती और घी के दीये जलाकर सबसे पहले दायां पैर घर से बाहर निकालते हैं। इंटरव्यू देने के लिए निकलने से पहले एक चम्मच दही और चीनी मुंह में जरूर रख लें।

आपने अक्सर कुछ लोगों को सुबह-सुबह पंक्षियों को दाना खिलाते देखा होगा। इसके पीछे कुछ न कुछ उनकी कामना होती है। कहते हैं यदि रोज सुबह आप पंक्षियों को सात प्रकार के अनाजों को मिलाकर दाना खिलाते हैं तो फायदा होगा।

शनिवार को शनि देव की पूजा करके इस मंत्र का 108 बार जप करें।

  ॐ शं शनैश्चराय नम:

महीने के पहले सोमवार को सफेद कपड़े में काले चावल लें। इसे बांधकर मां काली के चरणों में रखें। लोग कहते हैं कि नौकरी के मार्ग में आनेवाली दिक्कतें आपसे किनारा कर लेती हैं।
शिव जी के मंदिर जाकर शिवलिंग पर जल चढ़ाएं और फिर अक्षत चढ़ाएं। ये अक्षत अखंड होने चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं

Thank You for Comment

Blogger द्वारा संचालित.