घर मे इन जानवरों की फ़ोटो जरूर लगाएं | Animal painting at Home

Animal painting at Home

आजकल घर की सजावट और सुंदरीकरण के लिए लोग विभिन्न आकृतियों और कला के साथ अपने घर को सजाने का प्रयास करते हैं। चाहे यह रंगीन तस्वीरें हों या पेंटिंग, सभी कलाएं एक साथी के रूप में अपने आप में एक अद्भुत कहानी सुनाती हैं। ऐसे में, अगर आप पालतू जानवरों के चित्रों को अपने घर में सजाने की सोच रहे हैं, तो यह न केवल आपके घर को सुंदर बनाएगा, बल्कि आपको उनके साथ एक खास संबंध भी बनाएगा।

जानवरों की पेंटिंग एक ऐसी कला है, जो आपके घर को एक संतुलित और प्राकृतिक वातावरण प्रदान करती है। आधुनिक जीवनशैली में, लोग शहरी भागमभाग के कारण अक्सर Nature के साथ दूरी बना लेते हैं, लेकिन इन तस्वीरों से आप प्रकृति को अपने काफी करीब पाते हैं.

आपके घर की सजावट को बेहतर बनाने के लिए आप अपने पसंदीदा पालतू जानवरों के चित्रों का चयन कर सकते हैं। कुत्ते, बिल्लियाँ, पक्षियों, या घरेलू जानवरों की चित्रों से आपका घर जीवंत और रंगीन नजर आएगा। आप इन चित्रों को खासतौर से उन जगहों पर लगा सकते हैं जिन्हें आपके पालतू जानवर अधिक पसंद करते हैं, जैसे कि उनके आराम करने के स्थान या खिलाने की जगह।

इसके साथ ही जानवरों की तस्वीर और उन्हें लगाने की सही दिशा वास्तु के बुरे प्रभाव से बचा सकती है. हम भी अक्सर अपने घर और दुकानों में तरह-तरह के जानवरों की फोटो लगाते हैं. परंतु क्या आपको पता है की कई जानवर ऐसे भी हैं जिनकी फोटो आप लगाते हैं तो आपके घर और दुकान में खुशहाली आ सकती है.

घर मे इन जानवरों की फ़ोटो जरूर लगाएं

घर में गाय की फोटो-

गाय में 33 करोड़ देवतावों का वास माना गया है। गाय की तस्वीर दुकान के मंदिर या उत्तर पूर्व दिशा में लगाने से काम में बरकत मिलती है और दुर्भाग्य दूर होता है।

घर में कछुए की फोटो -

कछुए को भगवान विष्णु के कच्छप अवतार का प्रतीक माना जाता है। इसकी तस्वीर किचन में या दुकान में गल्ले के पास लगाना चाहिए

घर में मोर की फोटो 

मोर भगवन कार्तिकेय का वाहन है। इसे कृष्ण जी का प्रतीक भी माना जाता है। मोर की तस्वीर घर में या दुकान तिजोरी के पास लगानी चाहिए।

घर में हाथी की फोटो 

हाथी भगवान् गणेश का प्रतीक है। सफ़ेद हाथी की तस्वीर घर या दुकान में लगानी चाहिए। इससे शुभ फल मिलता है.

घर में मछली की फोटो 

मछली की तस्वीर घर के हॉल में लगानी चाहिए और पूजा के कमरे में भी लगा सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Thank You for Comment

Blogger द्वारा संचालित.