बड़े काम का है पूजा में प्रयोग होने वाला कपूर

अगर आप अपने घर में सकारात्मक उर्जा और शांति का निर्माण करना चाहते है तो प्रतिदिन सुबह और शाम कपूर को  शुद्ध घी में भिगोकर जलाएं और संपूर्ण घर में उसकी खुशबू फैलाएं। ऐसा करने से घर की नकारात्मक उर्जा नष्ट हो जाएगी। बुरे सपने परेशान नहीं करेंगे और शांति बनी रहेगी है।

भाग्य चमकाने के लिए, धनवान बनने के लिए और वास्तु दोष मिटाने के लिए

वास्तु दोष मिटाने के लिए : 

यदि घर के किसी स्थान पर वास्तु दोष निर्मित हो रहा है तो वहां एक कर्पूर की 2 टिकियां रख दें। जब वह टिकियां गलकर समाप्त हो जाए तब दूसरी दो टिकिया रख दें। इस तरह बदलते रहेंगे तो वास्तुदोष बनेगा ही  नहीं होगा।

भाग्य चमकाने के लिए : 

पानी में कर्पूर के तेल की कुछ बूंदों को डालकर नहाएं। यह आपको तरोताजा तो रखेगा ही आपके भाग्य को भी चमकाएगा। यदि इस में कुछ बूंदें चमेली के तेल की भी डाल लेंगे तो इससे राहु, केतु और शनि का दोष नहीं रहेगा, लेकिन ऐसे सिर्फ शनिवार को ही करें।

धनवान बनने के लिए :  

रात्रि काल के समय रसोई समेटने के बाद "चांदी की कटोरी" में लौंग तथा कपूर जलाकर दिया करें। अगर ऐसा रोज करेंगे तो धन-धान्य से आपका घर भरा रहेगा। धन की कभी कमी नहीं होगी।


विशेष - आजकल बाजार में नकली कपूर की भरमार है. असली कपूर की पाचन है कि अगर उसकी छोटी सी टिकिया खुली जगह पर रखी जाये तो 24 घंटे में वह वाष्पित होकर हवा में मिल जाएगी।

Also Read:-

कोई टिप्पणी नहीं

Thank You for Comment

Blogger द्वारा संचालित.