बंदरों को चना गुड़ खिलाने से कमाल के फायदे

दोस्तों, हिन्दू धर्म और हमारे समाज मे बंदरों को हनुमान जी से जोड़कर देखा जाता है। देशभर में कई ऐसे हनुमान मंदिर है जहां बंदरों की भारी संख्या देखी जाती है। इन मंदिरों में आने वाले लोग बंदरों को तरह-तरह की चीजें जैसे चना, गुड़, केले आदि खिलाते हैं।

बंदरों को चना, गुड़ खिलाना पुण्य का काम समझा जाता है। बंदर ही नही किसी भी बेजुबान जानवर को खिलाना पिलाना, उसकी सेवा करना एक धार्मिक कार्य है और पृथ्वी पर मौजूद हर मनुष्य को ऐसे धार्मिक कार्य का हिस्सा जरूर बनना चाहिए।

यह तो रही मानवता की बात। लेकिन क्या बंदरों को चना गुड़ खिलाने से हमारे ग्रहों पर भी इसका प्रभाव पड़ता है? आइये जाने।

बंदरों को चना गुड़ खिलाना


लाल किताब में बंदरों को सूर्य भगवान का कारक माना गया है। यानी अगर आपको सूर्य से संबंधित कोई भी समस्या है, आपको सूर्य ग्रह से जुड़ी तमाम वस्तुओं को प्राप्त करने में कठिनाई हो रही है तो आपको बंदरों को चना, गुड़, केला खिलाना शुरू कर देना चाहिए। इससे आप अपने सूर्य ग्रह को मजबूत कर सकते हैं।
 
लेकिन प्राचीन ज्योतिष शास्त्र में बंदरों को हनुमान जी से जोड़कर देखा जाता है। हनुमान जी का संबंध मंगल ग्रह से है। इसका मतलब अगर आप अपने जीवन में मंगल से जुड़ी समस्याओं से जूझ रहे हैं और आप अपने मंगल को ठीक करना चाहते हैं, तो आपको बंदरों की सेवा करनी चाहिए।

इस तरह आपने जाना की बंदरों की सेवा करके हम अपने दो महत्वपूर्ण ग्रहों को मजबूत कर सकते हैं। अब बात आती है कि हमें बंदरों को चना, गुड़ या केला कब खिलाना चाहिए?

दोस्तों वैसे तो धार्मिक और मानवतावादी कार्य करने का कोई शुभ मुहूर्त या दिन नहीं होता। लेकिन अगर आपके पास वक्त की कमी है और सांसारिक समस्या से जूझ रहे हैं तो आपको मंगलवार और रविवार के दिन यह उपाय करना चाहिए। इसके अलावा अगर आप शनिवार को भी यह उपाय करें, तो इसका आपको विशेष लाभ मिलेगा।

जब भी कुंडली मे शनि, सूर्य के घर में यानी पहले या पांचवे घर में हो तो बंदरों को चना, गुड़ खिलाना आपको तरक्की दिला सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं

Thank You for Comment

Blogger द्वारा संचालित.