कुंडली का दूसरा भाव बनाता है धनवान- Second House in Birth Chart

 जन्म कुंडली का दूसरा भाव बनाता है धनवान

Importance of Second House 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जन्म कुंडली का दूसरा भाव धन और पैसों से संबंधित होता है। इसी द्वितीय भाव से व्यक्ति को धन, आकर्षण, खजाना, सोना, चांदी, हीरे, जवाहारात आदि मिलते हैं। साथ ही इसी से व्यक्ति को स्थायी संपत्ति जैसे घर, भवन-भूमि का कारक भी प्राप्त होता है। आगे की स्लाइड्स पर क्लिक करें और जानें कुंडली में कैसा योग व्यक्ति को बनाता है धनवान-

जन्म कुंडली का दूसरा भाव बनाता है धनवान

1.ज्योतिषियों की मानें तो किसी की कुंडली में second house पर शुभ ग्रह या शुभ ग्रहों की दृष्टि हो तो उस व्यक्ति के अमीर बनने में कोई रूकावट नहीं होती। लेकिन यदि कुंडली में दूसरे भाव में बुध हो और उसपर चंद्रमा की दृष्टि हो तो जातक जीवनभर मेहनत करता रहता है परंतु उसे ज्यादा धन की प्राप्ति नहीं होती

2.ज्योतिष शास्त्र के विशेषज्ञों का मानना है कि यदि कुंडली के second house चंद्रमा हो तो अपार धन प्राप्ति का योग बनता है परंतु यदि उस पर नीच के बुध की दृष्टि पड़ जाए तो घर में भरा हुआ धन भी नष्ट हो जाता है।

3.यदि जीवन में आर्थिक समस्याएं आ रही हों तो उन्हें दूर करने और अधिक धन प्राप्त करने के लिए कुछ उपाय किए जा सकते हैं: - प्रतिदिन शिवलिंग पर जल, बिल्वपत्र और अक्षत (चावल) चढ़ाएं।

4.सोमवार का व्रत करें। सोमवार को अनामिका उंगली में सोने, चांदी और तांबे से बनी अंगुठी पहनें और शाम को शिवजी के मंदिर में दीपक जलाएं।

5.किसी की बुराई करने से बचें। घर में साफ-सफाई बनाएं रखें। इससे धन स्थायी रूप से आपके घर में रहेगा।

कोई टिप्पणी नहीं

Thank You for Comment

Blogger द्वारा संचालित.