बुरा वक्त दूर कर सकता है काला तिल


बुरा वक्त दूर कर सकता है काला तिल

दोस्तों यदि आपके जीवन मे कठिनाईयां बहुत बढ़ गयी हैं तो आज आपको काले तिल से जुड़ा एक ऐसा उपाय बताएंगे जो आप की कठिनाइयां खत्म तो नहीं कर सकती पर कम करने में बहुत मदद कर सकती है।


जिस पानी से आप स्नान कर रहे हो उसमे थोड़े से काले तिल डाल ले फिर स्नान करें। इससे आपको अनुकूलता प्राप्त होगी और शनिदेव की कृपा आप पर बनने लगेगी।
काले तिल का ये शानदार उपाय

2. राहु-केतु और शनि से मुक्ति हेतु

कुंडली में शनि के दोष हों या शनि की साढ़ेसाती या ढय्या चल रहा हो तो प्रत्येक शनिवार को बहते जल या नदी में काले तिल प्रवाहित करना चाहिए। इस उपाय से शनि के दोषों की शांति होती है।

3. साढ़ेसाती में लाभ

आप काले तिल भी दान कर सकते हैं। इससे राहु-केतु और शनि के बुरे प्रभाव समाप्त हो जाते हैं। इसके अलावा कालसर्प योग, साढ़ेसाती, ढय्या, पितृदोष आदि में भी यह उपाय कारगर है।

4. धन की समस्या दूर करने हेतु

हर शनिवार काले तिल और काली उड़द को काले कपड़े में बांधकर किसी गरीब व्यक्ति को दान करें। इस उपाय से पैसों से जुड़ी समस्याएं दूर हो सकती हैं।

5. धनहानि रोकने हेतु

 मुठ्ठी भर काले तिल को परिवार के सभी सदस्यों के सिर पर सात बार उसारकर घर के उत्तर दिशा में फेंक दें, धनहानि बंद होगी।

6. बुरे समय से मुक्ति हेतु

'ॐ नमो भगवते वासुदेवाय' का जप करते हुए प्रत्येक शनिवार को दूध में काले तिल मिलाकर पीपल पर चढ़ाएं। इससे कैसा भी बुरा वक्त चल रहा होगा तो वह दूर हो जाएगा।

7. रोग में लाभ

हर रोज एक लोटे में शुद्ध जल भरें और उसमें काले तिल डाल दें। अब इस जल को शिवलिंग पर ऊँ नम: शिवाय मंत्र जप करते हुए जल की पतली धार से चढ़ाएं और मंत्र का जप करते रहें। जल चढ़ाने के बाद फूल और बिल्व पत्र चढ़ाएं। इससे शनि के दोष तो शांत होंगे ही पुराने समय से चली आ रही बीमारियां भी दूर हो सकती हैं।

8. यह भी आजमाएं

शनिवार को जौ का 125 पाव (सवा पाव) आटा लें। उसमें साबुत काले तिल मिलाकर रोटी बनाएं। अच्छी तरह सेंके, जिससे वे कच्ची न रहें। फिर उस पर थोड़ा सा तिल्ली का तेल और गुड़ डाल कर पेड़ा बनाएं और एक तरफ लगा दें। फिर उस रोटी को बीमार व्यक्ति के ऊपर से 7 बार वार कर किसी भैंसे को खिला दें। पीछे मुड़ कर न देखें और न कोई आवाज लगाए। भैंसा कहां मिलेगा, इसका पता पहले ही मालूम करके रखें। याद रहे भैंस को रोटी नहीं खिलानी है।


कोई टिप्पणी नहीं

Thank You for Comment

Blogger द्वारा संचालित.