शनि दोष के लक्षण,उपाय और सुझाव | Tips to Avoid Shani Dosh Effects

शनि दोष के लक्षण

शनि दोष के लिए वैदिक उपाय

Shani Dosh ke Upay

दोस्तों, अगर आपके जीवन मे कठिनाइयां बढ़ती जा रही हैं और आप कोई मंहगे मंहगे उपाय नही कर सकते तो हम आपको यहां बता रहे हैं कि मात्र कुछ प्रयोग से आप अपनी जीवन से शनि दोष, साढ़े साती जैसी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं।
इस ब्लॉग में हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे सरल उपाय जो आपके जीवन में संकटों की बारिश में छतरी का काम करेगा।

शनि दोष के उपाय 

How to Avoid Shani Dosh Effects

1. धन समृद्धि हेतु : 

शनि अमावस्या, शनि जयंति या किसी भी शुभ मुहूर्त में उड़द की दाल को पिसवा लें। उसके दो बड़े बनाएं। शाम को ठीक सूर्यास्त के समय इन बड़ों पर शुद्घ दही और सिंदूर लगाएं। आपको ध्यान रखना है कि, उड़द की दाल में कोई भी अन्य दाल न मिली हो।

बड़ों को ले जाकर किसी पीपल के पेड़ के नीचे रख कर पीपल को प्रणाम करें। पीछे की ओर मुडकर देखे बिना वापस घर लौट आएं।

इस बात का ध्यान रखें कि रास्ते में कहीं रूके नहीं और न किसी से बात करें। ऐसा आपको 21 शनिवार तक करना है। अगर ऐसा करेंगे तो धन संबंधित समस्या में लाभ मिलेगा।

2. गरीबी दूर करने के लिए : 

शनिवार की रात को अपने बिस्तर के नीचे एक बर्तन में सरसों का तेल रखें। अगले दिन उस तेल में उड़द की दाल के गुलगुले बनाकर कुत्तों और गरीबों को खिला दें. ऐसा करने से गरीबी दूर होती है और घर में लक्ष्मी का आगमन होता है।

3. भाग्य नही दे रहा साथ : 

शनिवार की शाम उड़द के दो साबुत दाने लें. उन पर थोड़ा सा दही और सिंदूर लगा कर पीपल के वृक्ष के नीचे 21 दिन तक रोज रखें। भाग्य साथ देने लगेगा.

इस बात का ध्यान रहे की वापस आते समय पीछे मुड़कर न देखें और न ही किसी से बात करें।

4.नया धंधा शुरू करने से पहले:  

अगर आप व्यवसाय करते हैं और नया उद्योग आरम्भ करने की सोंच रहे हैं तो अपने पुराने कारखाने से कोई भी लोहे की वास्तु ला कर अपने नए उद्योग स्थल में रख दें।

जिस स्थान पर इस लोहे को रखेंगे वहां पर स्वस्तिक का निशान बनाएं और वहां पर थोड़ी सी काले उड़द को रखें. ऐसा करने से आपका नया उद्योग भी पुराने की तरह सफलता पूर्वक चलने लगेगा।

5. शनिदोष दूर करने के लिए : 

शनि के दोष दूर करने के लिए उड़द की दाल के 4 बड़े दाने शनिवार को प्रात: सिर से 3 बार उलटा घुमाकर कौओं को खिलाएं। ऐसा

सात शनिवार तक करेंगे तो शनिदोष दूर हो जाएगा।उड़द का दान करने से भी शनिदोष कम होता है।

किसी भिखारी को उड़द की कचोरी खिलाने से भी काम बनता है। किसी सफाईकर्मी को उड़द का दान कर सकते हैं।

6. सभी समस्यओं के समाधान हेतु : 

सवा किलो उड़द की दाल और 250 ग्राम काली तिल को मिलाकर पीस लें। अब हर मंगलवार उस आटे को गूंथकर दीपक बनाएं और 11 मंगलवार तक बढ़ते हुए क्रम में हनुमानजी की मूर्ती को अर्पित करें।

जैसे पहले दिन एक दीपक, दूसरे दिन दो, तीसरे दिन तीन दीपक लगाएं। इसी तरह 11 दिनों तक 11 दीपक लगाएं। यह दीपक सरसों के तेल में ही लगाएं।

जब 11 दिन पूरे हो जाएं तो घटते क्रम में दीपक लगाना शुरू कर दें। इस उपाय को करने से आप हर तरह की समस्या से छुटकारा पा लेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं

Thank You for Comment

Blogger द्वारा संचालित.